हर हर महादेव - HAR HAR MAHADEV

हर हर महादेव - HAR HAR MAHADEV      



      हर हर महादेव जो अमृत पीते हैं उन्हें देव कहते हैं,


             और जो विष पीते हैं उन्हें देवों के देव महादेव कहते हैं ! ॐ नमः शिवाय्


--


जिनके रोम रोम में शिव हैं वही विष पिया करते हैं

जमाना उन्हे क्या जलाएगा

जो श्रृंगार ही अंगार से किया करते हैं

जय भोलेनाथ शिव शम्भू

सावन सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं


----


ना पूछो मुझसे मेरी पहचान

मैं तो भस्मधारी हूँ

भस्म से होता जिनका श्रृंगार

मैं उस महाकाल का पुजारी हूँ

सावन सोमवार की शुभकामनाएं..


---


अकाल मृत्यु वो मरे जो काम करे चांण्डाल का


काल भी उसका क्या बिगाड़े जो भक्त हो


महाकाल का भोलेनाथ की कृपा बनी रहे.


--


भोले बाबा का आशीर्वाद मिले आपको


उनकी दुआ का प्रसाद मिले आपको


आप करे अपनी जिन्दगी में खूब तरक्की


और हर किसी का प्यार मिले आपको !


जय भोले शिव शंकर बाबा की जय


--


हिन्दुगिरी के बादशाह है हम


तलवार हमारी रानी है


दादागिरी तो करते ही है


बाकी महाकाल की महरबानी है.


---


तेरी जटाओं का एक छोटा सा बाल हूँ,


तेरे होने से मैं बेमिसाल हूँ।


तेरे होते मुझे कोई छू भी ना पाये,


क्योंकि मेरे भोलेनाथ, मैं तेरा लाल हूँ।


--


ऐ जन्नत अपनी औकात में रहना


हम तेरी जन्नत के मोहताज नही


हम गुरू भोलेनाथ के चरणों के वासी है


वहाँ तेरी भी कोई औकात नही.


---

हर शाम सुहानी नहीं होती


हर चाहत के पीछे कहानी नहीं होती


कुछ तो असर है मोहब्बत का


वरना महलों में रहने वाली माँ पार्वती


शमशान में रहने वाले भोलेनाथ की दीवानी नहीं होती


जय भोले नाथ


---


महाकाल के भक्तो से पंगा


और भरी महफील मे दंगा


मत करना वरना चोराहे पे नंगा


और अस्थियो को गंगा में बहा दूंगा….


--


उसने ही जगत बनाया हैं,


कण कण में वो ही समाया हैं,


दुःख भी सुख सा ही बीतेगा,


सिर पर जब शिव का साया हैं।.


--


महादेव के दरबार में, दुनिया बदल जाती है


रहमत से हाथ की, लकीर बदल जाती है


लेता है  जो भी दिल से, महादेव का नाम


एक पल में उसकी, तकदीर  बदल जाती है


--


काल भी तुम महाकाल भी तुम


लोक भी तुम त्रिलोक भी तुम


शिव भी तुम और सत्य भी तुम


जय श्री महाकाल !! सुप्रभात !!


आप का दिन शुभ हो


टिप्पणियाँ